Siddu Moosewala murder - Punjabi famous singer siddu Moosewala shot dead

अपनी दमदार आवाज से पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में आग लगाने वाले और जाने मने कांग्रेस नेता वा गायक सिद्दू मूसेवाला ( Siddu Moosewala )उर्फ शुभदीप सिंह सिद्धू की आज दिनदहाड़े गोली मार कर हत्या कर दी गई । उनकी हत्या से पुरे पंजाब में हड़कंप मच गया है। खबर के अनुसार बताया जा रहा है की उन पर एक के बाद एक करीब 30 फायरिंग की गई। बुरी तरहा जख्मी रूप में सिद्दू मूसेवाला को मानसा के सिविल हस्पताल में ले जाया गया। हस्पताल ले जाते समय उन्होंने रस्ते में ही दम तोड़ दिया । मारने वाले बदमाश उसी मानसा के किसी आस पास के गाँव के बताया जा रहा है जिसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। सिद्धू मूसेवाला की हत्या की ‘जिम्मेदारी’ लॉरेंस बिश्नोई के साथी गोल्डी बराड़ ने ली है | बताया जाता है कि मूसेवाला ने बिश्नोई गैंग के विरोधी गैंग को सपोर्ट दिया था | तभी से लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सिद्दू मूसेवाला को निशाने पर लिया हुआ था |

सिद्दू मूसेवाला से साथ उनके दो साथी भी थे जिनको भी गोलियां लगी है। मौका-ए-वारदात के समय सिद्दू अपनी महिंद्रा थार गाडी में थे जो खुद ही चला रहे थे और उनके साथ उनके दो दोस्त भी थे। अचानक से कुछ अज्ञात गैंगस्टरों ने उनके ऊपर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। हमले में तीनो लोग बुरी तरह जख्मी हो गए । गैंगस्टरों के जाने के बाद तीनो को सिविल हस्पताल ले जाया गया। हस्पताल ले जाते समय ही सिद्दू ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया वा उनके साथी को भर्ती करा दिया गया।

सिविल हस्पताल के डॉक्टर रणजीत राये के अनुसार सिद्दू को हस्पताल लाते समय उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था। उनके साथ लाये गए दो और लोग जोकि खून से लतपत थे उनको भर्ती कराया गया।

सुनने में आ रहा ही की AAP सरकार ने शनिवार को ही सिद्दू मूसेवाला की सिक्योरिटी हटाई थी। हमले से पहले उनके आस पास करीब 8 हथियारबंद गार्ड रहते थे मगर सिक्योरिटी हटने के बाद उनकी सिक्योरिटी के लिए केवलं 2 ही गार्ड बचे थे और इसकी भी कोई पुस्टि नहीं है की हमले के दौरान उनके पास कोई सिक्योरिटी गार्ड था भी या नहीं। ऐसे में सुरक्षा को लेकर लापरबाही बरतने के लिए पंजाब पुलिस पर सबाल उठना तये है।

सिद्दू मूसेवाला के गाने तो आपने सुने ही जोकि बहुत ही लोगप्रिये रहे हैं। उनकी आवाज ने पंजाब के साथ साथ पुरे देश की म्यूजिक इंडस्ट्री में अच्छा खासा नाम कमाया था। उनके हथियारों को बढ़ावा देने वाले गानों के कारण सिद्दू विवादों में रहते थे इसके बाबजूद भी युवाओं में उनके गानों का क्रेज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

पति को अपनी पत्नी कि किश लेना पड़ा मेहेंगा देखिये क्या है पूरी कहानी

A man was being beaten up by a group of people at Ram ki Paidi in the Saryu river. यह वायर…